हिमाचल की खूबसूरत वादियां एक बार फिर से आपका इस्तकबाल करने के लिये तैयार हैं। लंबे समय से जारी लॉकडाउन के नियमों में अब सरकार ने ढील दी है। जिसके बाद पर्यटकों समेत सभी के लिये प्रदेश की सीमाएं खोल दी गई हैं।

अब कोई भी बिना ई-पास सूबे में प्रवेश कर पाएगा। बस उसे सरकार के कोविड ई-पास सॉफ्टवेयर में 48 घंटे पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। अब जिला उपायुक्तों से मंजूरी लेना भी जरूरी नहीं है। पर्यटकों को सशर्त एंट्री मिलेगी। होटल में कम से कम पांच दिन की बुकिंग ज़रूरी होगी और कोरोना की 72 घंटे पहले की रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिये।

 

हिमाचल की ठंडी हवाओं और शांत माहौल में कुछ वक्त गुजारने की हसरत रखने वालों के लिये ये राहत वाली खबर है। तो  कुल्लू-मनाली जैसे पर्यटन नगरी के पर्यटन कारोबारी भी सैलानियों की आवभगत के लिए उत्साहित हैं। हांलाकि इनका मानना है कि पूरी तैयारी में थोड़ा वक्त लग सकता है।


हिमाचल सरकार के इस फैसले ने उन तमाम सैलानियों को खुशी का मौका दिया है। जो लंबे समय से पहाड़ों पर आकर लॉकडाउन की टेंशन को खत्म करना चाह रहे थे। या फिर अपनों के साथ सबकुछ भूलकर खूब मस्ती करने की चाहत रखे हुए थे। हिमाचल सरकार भी सैलानियों को हर सुविधा देने का भरोसा दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here